koo-logo
back
Sushil Kumar Modi badge_img
back

Sushil Kumar Modi badge_img

@sushilmodi

Politician

Member of Parliament, Rajya Sabha and Former Deputy Chief Minister of Bihar

calenderhttps://www.kooapp.com/profile/SushilModi

calender Feb 2021 में कू पर आए।

कू (803)
पसंद किया
रिकू और कमेंट
मेंशन्स
मेडिकल कॉलेज में दाखिले के ऑल इंडिया कोटा स्कीम (AIQ) के तहत यूजी और पीजी मेडिकल में ओबीसी वर्ग के छात्रों को 27 फीसद आरक्षण देने का ऐतिहासिक निर्णय करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोटि-कोटि धन्यवाद। इसी शैक्षणिक सत्र से लागू होने वाले फैसले से हर साल पिछड़ा वर्ग एवं ईडब्ल्यूएस के 5,550 छात्रों को इसका फायदा मिलेगा। भाजपा लगातार केंद्रीय कोटा में ओबीसी को आरक्षण देने की मांग करती रही।
comment
10
आरक्षण का यह निर्णय पिछड़े, अतिपिछड़े और कमजोर आय वर्ग को आगे बढाने के लिए मोदी सरकार की गहरी प्रतिबद्धता का सूचक है। इससे पहले प्रधानमंत्री ने ओबीसी वर्ग के 27 सांसदों को मंत्री बनाकर उनका मान बढाया। पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा भी एनडीए सरकार ने ही दिया।
comment
2
सुप्रीम कोर्ट ने 2007 में मेडिकल एडमिशन के केंद्रीय कोटे में एससी-एसटी को तो आरक्षण दिया, लेकिन ओबीसी को वंचित रखा था। जिस यूपीए सरकार में लालू प्रसाद केंद्रीय मंत्री रहे या जिसे उनकी पार्टी का समर्थन था, वह दस साल सत्ता में रहने के बाद भी मेडिकल के केंद्रीय कोटा में ओबीसी को आरक्षण नहीं दिला पाई। एनडीए सरकार में कोई भी ताकत पिछड़ों की हकमारी नहीं कर सकती।
comment
23
विद्यापति के नाम पर जल्द होगा दरभंगा एयरपोर्ट का नामकरण।
img
img
img
img
comment
22
यूपी में योगी अजेय लालू बेअसर।
img
img
img
comment
23
पिछड़े वर्गों की पहचान और सूची बनाने का अधिकार राज्यों को देने के लिए संविधान संशोधन ही एकमात्र विकल्प है।
play
comment
7
मेडिकल नामांकन में भारत सरकार के ऑल इंडिया 15% कोटा में OBC को 27% आरक्षण देने हेतु सरकार क्या विचार कर रही है?
play
comment
4
बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट का नामकरण विद्यापति एयरपोर्ट करने की अनुशंसा पर केंद्र सरकार का क्या निर्णय है ?
play
comment
1
मेडिकल नामांकन में केंद्र के 15% ऑल इंडिया कोटे में OBC को भी 27% आरक्षण देने हेतु केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट से शीघ्र फैसला देने का आग्रह करें।
play
comment
3
2/2. उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माफियाओं की सम्पत्ति पर बुलडोजर चलाने, अपराधियों में कानून का डर पैदा करने और कोविड प्रबंधन में इतना काम किया है कि उनके नेतृत्व में वहां भाजपा अकेले सब पर भारी पड़ेगी।
comment
13