koo-logo
koo-logo
back
Patel Devender Singh
shareblock

Patel Devender Singh

@devender_singh6E8GL

Tutor

कृपया जरुरतमंदों की तहेदिल से सहयोग करें।

calender Joined on Feb 2021

KooKooKoo(686)
LikedLikedLiked(22521)
Re-Koo & CommentRe-Koo & CommentRe-Koo & Comment(10257)
img
पाकिस्तान के बेतुके गृहमंत्री शेख राशिद ने भारत के विरुद्ध फिर दिया है बेतुका बयान। इस बेवकूफ गृहमंत्री ने अफ़गान राजदूत की बेटी के अपहरण का इल्जाम भारत पर लगा दिया है। ये इतना गिरा हुआ मंत्री है,जो कुछ समय पहले एक पाकिस्तानी टिक-टाकर के साथ आपत्तिजनक हालात में मिला था।यह अश्लील आदमी फिर भी रेलमंत्री से गृहमंत्री बना दिया गया। इसको इतना पता नहीं है कि लूट-खसोट ,अपहरण पाकिस्तान का पेशा बन गया है।
commentcomment
7
img
उत्तर प्रदेश में कैबिनेट ने नई जनसंख्या नीति 2021 को मंजूरी दे दी है। जनसंख्या नीति 2021 में सभी समुदायों में जनसंख्या स्थिरीकरण के लिए कानून बनाने की बात भी कही गई है। जब तक उत्तर प्रदेश में महाराज बाबा योगी आदित्यनाथ जी मुख्यमंत्री हैं, तब तक हर काम मुमकिन है। जय हो बाबा योगी आदित्यनाथ जी की।
commentcomment
3
img
Please.. Save The Animals..,
commentcomment
4
img
एक हाई प्रोफाइल अमीर सेलेब्रिटी राज कुंद्रा इतना गिर गया कि उसने पैसे कमाने के लिए अश्लील फिल्में बनाने लगा। राज कुंद्रा एक गिरा हुआ इंसान है,जो गलत काम करके हर बार बच जाता है। आशा है कि बार यह नहीं बचेगा।
commentcomment
3
img
अब मैं जब भी पेपर पढ़ने बैठता हूं,तो सबसे पहले दिग्विजय सिंह के बयान को ढूंढने की कोशिश करता हूं।वह अपने बयानों से इतना गिर चुकें हैं कि कांग्रेस के साथ-साथ अपनी भी जग-हंसाई करा रहे हैं। मैं एक बात बताना चाहता हूं कि “मैं बिल्कुल भी उनके के बयान को स्थान नहीं देता“। वह कभी ज्योतिषी बन कर MP केCM को कहते हैं कि अब उनको हटा दिया जाएगा और अब कह रहे हैं कि ‘जनसंख्या नियंत्रण कानून‘ की जरूरत नहीं है।
commentcomment
5
img
पद्मश्री प्रोफेसर एच सी वर्मा जी देश-विदेश में ख्यात आनलाइन क्लास में सर्वाधिक कोर्स हिंदी में है और रामायण एवं महाभारत से भी समझाएंगे फिजिक्स को। ‘प्रोफेसर वर्मा चलती-फिरती पाठशाला है।वह हम सभी के लिए प्रेरणा स्रोत है,भौतिक के अध्यापन में उनका अमूल्य योगदान है‘-अ.करंदीकर (निदेशक IITकानपुर)। प्रो.वर्मा जी आप भारतवर्ष के अमूल्य धरोहर हो। आप हम सभी के लिए आदर्श है। प्रो.साहब आप को लाखों बार सलाम।
commentcomment
1
img
शुभ रात्रि मेरे प्रिय मित्रों। “ कर्म को स्वार्थ की ओर से परमार्थ की ओर ले जाना ही मुक्ति है , कर्म का त्याग मुक्ति नहीं है ।। “ 💐💐 जय श्री कृष्णा 💐💐
commentcomment
6
img
श्रीलंका के विश्व विजेता टीम के कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने,जिस भारतीय क्रिकेट टीम को दोयम दर्जे का बता कर श्रीलंकाई क्रिकेट संघ की आलोचना की थी।आज वही भारतीय टीम ने श्रीलंकाई टीम को पहले ही मैच में हरा दिया है। रणतुंगा जी एक बात याद रखना इसी तरह टीम पेन भारतीय टेस्ट टीम का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि देख लेंगे गाबा में,और फिर पूरे विश्व ने उनकी हार देखी थी। हमारे युवा क्रिकेटर हैं,बस मौका मिलना चाहिए।
commentcomment
4
img
दक्षिण अफ्रीका के “गांधी “कहे जाने वाले नोबेल पुरस्कार विजेता श्री डाॅ नेल्सन मंडेला जी का जन्म आज ही के दिन दक्षिण अफ्रीका के ईस्टर्न केप में हुआ था। इन्होंने रंगभेद के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी। 1964 में राजद्रोह के मामले में उम्रकैद हुई।1990 में रिहा होकर आंदोलन को तेज किया और अपने मिशन में सफल हुए। आप दक्षिण अफ्रीका के पहले अश्वेत राष्ट्रपति बने। आप पूरे विश्व के लिए प्रेरणा स्रोत हैं।
commentcomment
6
img
मध्य प्रदेश के सागर जिले के आदिवासी गांव मरामाधौ के ग्रामीणों ने अपने परिश्रम से बंजर जमीन को उपजाऊ जमीन बना दिया। पानी की एक-एक बूंद सहेज कर लिख दी नई कहानी। आप सभी उन ग्रामिणों के लिए प्रेरणा स्रोत है , जो सोचते हैं ये बंजर जमीन है इस पर कुछ नहीं होता है । आप सभी को भागीरथ प्रयास के लिए लाखों बार सलाम।
commentcomment
2
create koo