backपद्मसंभवback

पद्मसंभव

@पद्मसंभव

Journalist

पत्रकारिता और छायांकन में रूचि। नैदानिक मनोविज्ञान में स्नातकोत्तर और इस विषय में कई मनोविकारों के सन्दर्भ में प्रयोगात्मक शोध अध्ययन। मादकद्रव्य व्यसन के क्षेत्र में मनोपचार और पुनर्वास में प्रवीणता और प्रशिक्षण प्राप्त । रचनात्मक लेखन और छायांकन में उल्लेखनीय उपलब्धियाँ: आकाशवाणी, पटना केंद्र द्वारा छायांकन , कथा साहित्य , प्रसारणयोग्य नाट्यलेखन,एवं वार्तायें प्रसारित । ’स्वतंत्र भारत’ हिंदी दैनिक समाचार में वरीय फीचर संपादक के रूप में कार्य अनुभव। सभी प्रमुख पत्र-पत्रिकाओं में खोजपूर्ण समाचारकथाओं का आवरण प्रकाशन । सम्प्रति,स्वतंत्र रूप में विभिन्न कार्यक्रम निर्माताओं के साथ टीवी पटकथा लेखन और मनोपरामर्श सेवा में कार्यरत ।

और पढ़ें

calenderhttps://hi.m.wikipedia.org/wiki/%E0%A4%B5%E0%A4%BF%E0%A4%B6%E0%A5%87%E0%A4%B7:%E0%A4%95%E0%A4%A1%E0%A4%BC%E0%A4%BF%E0%A4%AF%E0%A4%BE%E0%A4%81/%E0%A4%B8%E0%A4%A6%E0%A4%B8%E0%A5%8D%E0%A4%AF:%E0%A4%AA%E0%A4%A6%E0%A5%8D%E0%A4%AE%E0%A4%B8%E0%A4%82%E0%A4%AD%E0%A4%B5_%E0%A4%B6%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A5%80%E0%A4%B5%E0%A4%BE%E0%A4%B8%E0%A5%8D%E0%A4%A4%E0%A4%B5

calender July 2020 में कू पर आए।

कू (2942)
पसंद किया
रिकू और कमेंट
मेंशन्स
img
Journalist
अँधेरे को सोने दो...बस रात को जगा दो....! #शुभरात्रि_मित्रो💤🌕🕚🍛💃💅❤️💐🙏❗
like22
re2
WhatsApp
img
Journalist
दिल्ली स्थित प्लाजा पीवीआर में प्रदर्शित लघु वृतचित्र ’ दिल्ली राइट्स 2020’ के लिए दर्शकों ने अपार प्रशंसा करते हुए देखा। इसकी स्क्रीनिंग भाजपा नेता श्री कपिल मिश्रा के सहयोग से की गई थी। इस वृतचित्र में गत वर्ष दिल्ली में घटित दँगे की श्रृंखलाबद्ध घटनाओं का दृश्य-श्रव्य माध्यम के रूप में चित्रित किया गया है।
like16
re1
WhatsApp
img
Journalist
सरकारी स्वास्थ्य सुविधाओं को भी टीकाकरण केंद्र की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं राज्य; वैक्सीन की एक डोज़ के लिए अधिकतम 250 रुपये ले सकेंगे निजी अस्पताल; स्वास्थ्य मंत्रालय और राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण की वेबसाइट पर अस्पतालों के नाम प्रदर्शित किए गए हैं।अन्य बीमारियों से ग्रस्त लोगों को टीके के लिए बीमारी का सर्टिफिकेट देना होगा। स्वास्थ्य मंत्रालय ने 20 बीमारियों की सूची जारी की है।
like12
comment
re
WhatsApp
img
Journalist
दुनिया में क्लाउड का सर्वप्रथम प्रयोग महाकवि कालिदास ने ‘मेघदूत’ में किया था, जिसमें उन्होंने यक्ष से मेसेज क्लाउड पर अपलोड करवाया था और उस डेटा को यक्षिणी ने डीक्रिप्ट किया था। प्रेमाभिभूत होने की वजह से एंक्रिप्शन की दौनों को पता होगी ही 😛 !
like17
comment
re
WhatsApp
img
Journalist
कमल हासन आये दिन हिन्दू तीज त्यौहारों की आलोचना करते हुए हिन्दू आतंकवाद का हव्वा खड़ा करता रहता है। अब एक वीडियो इन्टरव्यू में कमल हासन ने अपनी पोल खुद ही खोल दी है, उसने कहा है कि वह ईसा मसीह के उपदेशों का प्रसार करने लिये काम करता है।कमल हासन यूँ तो भ्रष्टाचार हटाने की बात करता है,मगर खुद उसके एनजीओ मैयम का केमेन आइलेण्ड में खाता है। सब जानते हैं कि यहाँ टैक्स बचाने के लिये खाते खुलाये जाते हैं।
like27
re1
WhatsApp
img
Journalist
जब ट्विटर ने एक के बाद एक दक्षिणपंथी राष्ट्रवादियों के हैण्डल ब्लाक करना शुरू कर दिये, तो सब कू ऐप पर जाने लगे। यहाँ तक कि भारत सरकार ने भी कू को प्रोत्साहन देना शुरू कर दिया।अब कू की लोकप्रियता बढती जा रही है तो वामपंथी लिबरलों ने कू को साम्प्रदायिक और मुस्लिम विरोधी बताना शुरू कर दिया है।
like31
re4
WhatsApp
img
Journalist
भारत खिलौने बनाने में भी दुनिया का केन्द्र बनने जा रहा है। दुनिया भर की नामी खिलौना कम्पनियों के उत्पाद बेंगलुरु में बनाये जायेंगे।जिस तरह फोक्स कोना एप्पल के आई फोन बनाने के लिये मशहूर है, उसी तरह एम्बस दुनिया की नामी कम्पनियों के खिलौने बनाने के लिये मशहूर है।एम्बस कंपनी बेंगलुरु के 400 एकड़ क्षेत्र खिलौने बनाने का क्लस्टर विकसित कर रही है।
like25
re2
WhatsApp
img
Journalist
अगर आप कभी काशी आए होंगे, तो यहाँ से लकड़ी की बनी रेलगाड़ी, गुड़िया और सजावटी सामान ज़रूर खरीद ले गए होंगे!यहाँ की काष्ठकला पूरी दुनिया में मशहूर है, इसने दुनिया में बनारस को एक अलग पहचान दी है। जीआई टैग मिलने के बाद बनारस का लकड़ी कारोबार 30% बढ़ा है।
like24
re3
WhatsApp
img
Journalist
सन् 1999 ई. बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी श्री लोहड़ी दोर्जी लहातू उत्तर-पश्चिम सीमांत सुरक्षा बल के रूप में तैनात आईटीबीपी के महानिरीक्षक पद पर आसीन किए गए हैं। इससे पहले उन्होंने राष्ट्रीय अन्वेषण एजेंसी और विशेष सुरक्षा बल मे कर्तव्य निर्वहन कर चुके हैं।
like28
re
WhatsApp
img
Journalist
सपा प्रवक्ता अनिल यादव ने अपनी पत्नी पंखुड़ी पाठक से सपा कार्यकर्ताओं के दुर्व्यवहार पर पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।पंखुड़ी पाठक कांग्रेस की मीडिया पैनलिस्ट हैं, उन्होंने फेसबुक पर कांग्रेस कार्यकर्ता की एक पोस्ट शेयर की थी,जिसके बाद सपा कार्यकर्ताओं ने गंदी भाषा का प्रयोग किया।
like15
comment
re1
WhatsApp
ask