koo-logo
koo-logo
backKoo - राजेश मिश्राGo to Feed
डी आर डी ओ जैसे सामरिक महत्व के संस्थान में आई एस आई की महिला एजेंट कि पैठ व गोपनीय सूचना का लीकेज यह प्रमाणित करता है कि कई बार हमारा गुप्तचर तंत्र लापरवाह हो जा रहा है।२०१५ में भी एक संविदा फोटो ग्राफर सूचनाएं लीक करते पकड़ा गया था। अ ब कुल छः कर्मचारी इसी अप राध में पकड़े गए है। लचीला दंड प्रावधान ही अपराधियों को ऐसे गंभीर विषय में भी निडर कर दे रहा है। कारावास नहीं मृत्युदंड की सजा हो।
commentcomment

More Koos from राजेश मिश्रा

img
@mishrarajesh

HomoeoCare

समान नागरिक संहिता संविधान की आत्मा है और देश संविधान से चलता है। ऐसा विधान जो सब पर समान रूप से लागू हो।किसी भी सेक्युलर देश में धार्मिक आधार पर अलग अलग कानून देश के एकता के समक्ष गंभीर संकट के कारण भी हो जाते हैं।इसका स्थाई समाधान समान नागरिक संहिता लागू करने में ही निहित है।इससे रूढ़िवाद,कट्टरवाद ,जातिवाद, क्षेत्रवाद,संप्रदायवाद भाषावाद, स्वा र्थ वाद समाप्त होंगे व वैज्ञानिक सोच विकसित होगी।
commentcomment
img
@mishrarajesh

HomoeoCare

आज देश में कृषि कानून की वापसी पर जिन जिन नपुंसकों को गुदगुदी हो रही है उन्हें बहुत अच्छी तरह इस तथ्य को समझना होगा कि देश की ८८प्रतिशत आबादी इस कानून के पक्ष में थी, है और रहेगी।कानून की वापसी भारतभूमि और पंजाब पर आसन्न खालिस्तानी आतंकवाद के नए व गंभीर षड्यंत्रों के खतरों से सुरक्षित करने के लिए उठाया गया विशिष्ट कूटनीतिक कदम है।अच्छा होगा हम उन१२प्रतिशत में छुपे सनकी जीवो का पर्दाफाश करे।
commentcomment
img
@mishrarajesh

HomoeoCare

मणिपुर में कर्नल विप्लव की हत्या राज्य व केंद्र सरकार से गंभीर प्रश्न करता है ।अल्प क्षेत्रफल मणिपुर में भी यदि यह सतर्कता की चूक है तो क्यों न यह माना जाय कि पब्लिक सेक्टर की एजेंसिया स्वभाव से कई बार लापरवाह हो जाती है । मणिपुर का क्षेत्रफल इतना सीमित है कि हर पत्ते कि पहचान कि जा सकती है। हर गुट वर्ग या समर्थन के संदिग्धों को ठोका जा सकता है केंद्र सरकार समन्वय ,संसाधन का प्रहार करे।
commentcomment
img
@mishrarajesh

HomoeoCare

युवाओं में फ्रीडम के फर्जी आदर्श ने व संयुक्त परिवार के टूटते , सीमित होते दुराग्रह ने ड्रग्स के बढ़ते चलन को और गति दे दिया है।हमारी आर्थिक ,सामाजिक व सांस्कृतिक संरचना को देखते हुए यह गंभीर चुनौती और खतरा भी है।इस दोष के लिए हम गैर जिम्मेवार अभिभावक भी उतने ही जिम्मे वार है जितना देश को कमजोर करने के मिशन में लगे अपराधी।कई बार बहुतेरे अभिभावक एक आदर्श अभिभावक के गुणधर्म से विमुख दिखते है।
commentcomment
img
@mishrarajesh

HomoeoCare

कई बार कानून की सुप्रीम समझ बहुसंख्य देश वासियों को बहुत पीड़ा देती है।सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को यह आदेश तो दे दिया कि सड़कों से बेरीकेट्स हटाया जाय, लेकिन पुलिस को जिन नकली उत पाती अराजक लोगो के कारण बेरीकेट्स लगाने पड़े उन दिशाहीन व अपरिपक्व किसान संगठनों को कोई स्पष्ट निर्देश देने से कोर्ट भी कन्नी काटते ही दिखा ।कई बार तो यह भ्रम होता है कि क्या कोर्ट भी दुश्वारियों को इंजॉय करता है।
commentcomment
img
@mishrarajesh

HomoeoCare

सनकी सेना की अपराधिक गठजोड़ वाली राजनीति फिर सामने है।शायद स्वतंत्र भारत में ऐसी दोगली सरकार देश में नहीं बनी हा एक अच्छी बात यहां सामने आ गई की इस बार दोगले बाजी की पूरी कमान स्वयं नवाब मलिक ने सम्हाल ली है ।देश को जानना चाहिए कि यह वही नवाब है जिसके दामाद को कभी समीर ने ड्रग तस्करी में गिरफ्तार किया था ।फर्जी नवाब किआंखो में तो समीर तब से ही खटकते रहे हैं।समीर जी आगे बढ़े95फीसद देश आपके साथ है ।
commentcomment
img
@mishrarajesh

HomoeoCare

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया है यदि कांग्रेस की सरकार बनी तो इंटर पास लड़कियों को स्मार्ट फोन स्नातक पास लड़कियों को स्कूटी देंगी। मुझे बड़ी उत्सुकता है क्या स्मार्ट फोन व स्कूटी के पैसे कांग्रेस अपनी पार्टी फंड से देंगी या प्रियांकाअपनी प्राइवेट प्रॉपर्टी से। या फिर हमारे ही टैक्स के पैसे से जिसमें भरपूर कमिशन खाने का जुगाडआसान हो जाएगा।क्योंकि हम कांग्रेसी परंपराओं को भूल नहीं पाते है।
commentcomment
img
@mishrarajesh

HomoeoCare

बिल गेट्स महोदय की समझ भारत इसकी मिसाल है कि कोई देश सक्षम नेतृत्व और स्वास्थ् तंत्र में निरंतर निवेश से कैसे अपने लोगो की रक्षा में समर्थ है। नरेंद्र मोदी की सोच भारत का टीकाकरण अभियान इसका प्रमाण है कि यदि नागरिक और सरकार जनभागीदारी की भावना से साझा लक्ष्य के लिए जुटे तो कुछ भी असंभव नही।
commentcomment
img
@mishrarajesh

HomoeoCare

बांग्लादेश में दुर्गापूजा पर हुए उपद्रव में जिस तरह हिन्दुओं को , उनके देवी देवताओं को टारगेट करते हुए तांडव किया गया उसपर ममता की चुप्पी से भी अगर बंगाल के हिंदुओं को कोई फर्क नहीं पड़ता तो उन्हें अपना इस्लामीकरण अवश्य करवा लेना चाहिए।कम से कम भविष्य में जब उन्हें बंगाल से हिन्दू होने के नाते खदेड़ा जाय तो अपने को पुराना मुसलमान बता सके ।हालांकि वे तब भी मुजाहिर होने दंश से ब चेंगे तो नहीं।
commentcomment
img
@mishrarajesh

HomoeoCare

देश के अच्छे व उच्चशिक्षा संस्थानों को नेहरू के जे एन यू जैसे वामपंथी मदरसों में तब्दील करने से बचाना है तो एक स्वस्थ प्रवेश परीक्षा प्रणाली विकसित करने के साथ सभी प्रकार के प्रवेश के चोर दरवाजे बंद करने होंगे।चाहे वो किसी भी कोटे से बनता हो।अन्यथा देश में मानिंद शिक्षा संस्थान देश द्रोही पैदा करने वाली फैक्ट्रियां बन कर रह जाएंगे।आज जे एन यू की कड़वी सच्चाई से आप इनकार नहीं कर सकते।
commentcomment
create koo