koo-logo
backकू
स्वच्छ पर्यावरण प्रत्येक प्राणी के जीवन के लिए आवश्यक है। यह बात सदियों से हमारे पूर्वज मानते और अपनाते रहे हैं। परन्तु समय के साथ विकास की महत्त्वाकांक्षा में मानव जाति ने पर्यावरण को बहुत हानि पहुँचाई। जिसका आभास हमें कोरोना महामारी के दौरान हुआ है। हमें स्वच्छ पर्यावरण को पुनः स्थापित करना होगा। कोरोना से जंग हम तभी जीत पाएंगे जब हम स्वच्छ पर्यावरण में प्रकृति के संग रहेंगे।
img
comment
268

Comments

मै साहब से अनुरोध करता हूं कि नरेगा मै इस तरह से कार्य कराए जा पेड़ लगाए और उनकी देखभाल करवाए पर्यावरण बचाए ताकि ऑक्सीजन मिलती रहे और ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदना ना पड़े 🙏🏻🙏🏻 जय जोहार 🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻
comment
सर नरेगा मे पेड़ लगाए जाय और उनकी देखभाल करवाए
comment
जिस देश मे हर साल एक आस्ट्रेलिया या यूरोप के बारह देश पैदा होते हैं। वहाँ कितना भी अस्पताल बना लो कम ही पड़ेंगे। परिवार की आधी कमाई शिक्षा और स्वास्थ्य पर लुटा दी जाती है। 1 रुपये की गोली 150 रुपये में बेचकर ड्रग माफिया डाका डालती है। क्षेत्रफल और संसाधन से 10 गुना अधिक जनसंख्या विस्फोट है। आधी जनसंख्या कीड़े-मकोड़े का जीवन जीने को विवश है। संविधान अब कोढ़ बन गया है। चूड़िया पहन लो भारत के नेताओं।
comment
img
जय हो जाननायक जी
comment
८७५७५९३९५५
comment
ये बात बिलकुल सही है प्रकति के साथ खिलवाड़ मतलब आपके जीवन पर खिलवाड़ हो रहा है इसलिए आज के बाद पर्यावरण के बारे मे धयान देना जरुरी है
comment
अब आपको “बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ“ के “साथ “वृक्ष लगाओ, वृक्ष बचाओ“ का नारा भी इस्तेमाल करना चाहिए।
comment
नरेगा मै श्रमीको पेड लगवावो पानी पिलावो अपने आप पर्यावरण स्वस्छ हो जायेगा आप मिट्टी को क्यो इधर उधर करवा हे हो
comment
Ham aapse baat karna chahte हैं
comment
अशोक गहलोत मुख्यमंत्री जी सुन रहे हैं तो निवेदन है कि राजस्थान में श्री गंगानगर जिले के तहसील रायसिंहनगर के गांव ठाकरी में पेयजल की समस्या का समाधान कराए । पीने के पानी के लिए लोग एक गांव से दूसरे गांव में जाना पड़ता है।
comment
7
विश्व पर्यावरण दिवस पर पौधे लगाये
img
comment
1
पेड ही जीवन का आधार हे
comment
2
Business Owner
वह
comment
5
विश्व पर्यावरण दिवस की शुभकामनाए
img
comment
2
हम जननायक के साथ है
comment
#पेड़ खूब लगाए🌱🌲🌴,जीवन बचाए 👨‍👩‍👧‍👦🕊️🌞🐔🦋🦈🌍🙏🏻
comment
सही
comment
student,Guide
✔️♻️🏝️
comment
पेड़ ही जीवन का आधार हे
comment
Happy world environment day sir.,,♥️
comment