koo-logo
koo-logo
#योद्धा देश की आजादी के लिए महज 19 साल की उम्र में हंसते हंसते फांसी पर चढ़ने वाले वीर योद्धा खुदीराम बोस का जन्म आज ही के दिन 3 दिसंबर 1889 को बंगाल के मिदनापुर में हुआ था। 1905 के बंगाल विभाजन से उन्हें बहुत गहरा दुख पहुंचा। 6 दिसंबर 1907 को खुदीराम बोस ने अंग्रेजों को डराने के लिए एक रेलवे स्टेशन पर बम फेंक दिया।
commentcomment
0

More Koos by this user

img
कोरोना एक छुआ छूत की बीमारी है, और छुआ छूत को एक सामाजिक कुरीतियों के रूप में हमे पढ़ाया जाता था। उस पढाई का क्या करे? महामारियां तो पहले भी आयी थी पर बुद्धि हमे अब आयी है।
commentcomment
0
img
-#नम्बी_नारायणन देश के एक ऐसे इंटेलीजेंट साइंटिस्ट रहें..., जिन्होंने ISRO को NASA के समकक्ष ला खड़ा किया था मूल रूप से तमिलनाडु के लेकिन जन्म से केरल के नम्बी नारायणन क्रायोजेनिक तकनीक पर काम कर रहे थे..., क्रायोजेनिक तकनीक कम तापमान में सैटेलाइट इंजन के काम करने से संबंधित तकनीक थी,
commentcomment
0
img
पुष्पराज व पीयूष जैन
commentcomment
1
img
हम मनुष्य तो हैं ही सिर्फ
commentcomment
0
img
*एकांत ”ईश्वर” का दिया सबसे,* *”नायाब” तोहफा है..* *और* *”अकेलापन” दुनिया की दी हुई* *सबसे बड़ी सजा है...* 🕉️ Suprabhat 🙏
commentcomment
3
img
स्वागत करिये नया साल है, हमे बता देना आपका क्या हाल है
commentcomment
0
img
“जीवन में दिखावे की अहमियत इतनी बढ़ गई है, कि खुश दिखना अब खुश रहने से ज़्यादा आवश्यक हो गया है” जय श्री राम🙏
commentcomment
0
img
ये एक 11 साल की लड़की है इसके पास रेस मे दौड़ने के लिए जूते नही थे तो इसने अपने पैरों पर टेप से जूतों का डिज़ाइन बनाया और उसपे nike ( जो कि जूते बनाने वाली एक बहुत बड़ी कंपनी है )लिख दिया । आपको जानकर हैरानी होगी कि ये लड़की इन्ही टेप वाले जूतों से दौड़कर 3 गोल्ड मैडल जीत गयी ।
commentcomment
0
create koo